बिहार में मौसम ने ली करवट बिहार के इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी

0
267

बिहार में एक बार फिर से मौसम ने करवट ले ली है जहां पिछले दिनों मानसून के आने से बिहार के कई जिलों में बारिश हुई थी जिसके बाद से मानसून थोड़ा सा कमजोर पड़ गया था लेकिन एक बार फिर से बिहार में मानसून सक्रिय होता हुआ दिख रहा है जिस वजह से बिहार के कई जिलों में पूरे दिन बादलों का जमघट लगा हुआ है वहीं दूसरी तरफ का मौसम विभाग की तरफ से बिहार के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि प्रदेश में अगले कुछ घंटों में पटना के साथ-साथ बिहार के 19 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश और ठनका गिरने की संभावना है इसके साथ 19 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है उसमें से राजधानी पटना मुजफ्फरपुर सहित कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, बक्सर, भोजपुर, अरवल, जहानाबाद, नवादा, शेखपुरा, नालंदा, बेगूसराय और लखीसराय शामिल है।

आपको बता दूं कि कुछ दिनों पहले बिहार के वैशाली जिला में सबसे तेज बारिश दर्ज की गई थी जहां पर बताया जा रहा है कि बिहार के वैशाली जिला के गोरौल में 54.6 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई थी। वही एक बार फिर से अब बिहार में बादलों के जमघट जमघट की वजह से अब बिहार के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है।