बिहार में मौसम ने ली करवट, इन ज़िलों में हो सकती है बारिश जानिए

0
1050

बिहार में एक बार फिर से मौसम ने करवट ले लिया जहां पिछले कई दिनों से लगातार बिहार में मौसम पूरी तरह से गर्म थी, और लोगों को तेज गर्मी का एहसास हो रहा था, वही गर्मी की वजह से लोग घरो में रहने पर मजबूर हो रहे थे। इसी बीच अब बिहार की राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में मौसम ने फिर करवट ले ली है। वही मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से ही मौसम पूरी तरह से सुहाना बना हुआ है। आसमान में बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग की तरफ से बताया जा रहा कि अगले दो दिनों तक मौसम का हाल इसी तरह बना रहेगा।

उधर मौसम विभाग की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार उत्तरी पूर्वी बिहार में तीन से 4 अप्रैल के बीच आंशिक बारिश के आसार भी है। वही बिहार के कई जिलों में आंशिक बादल भी छाए रहेंगे और मौसम शुष्क बना रहेगा, वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग की तरफ से बिहार के कई जिलों में हल्की बारिश और मध्यम गर्दन की संभावना है। जहां पर बताया जा रहा है कि पश्चिमी चंपारण और किशनगंज जिले में कुछ भागों में अगले 2 से 3 घंटों में हल्की दर्जे की मेघ गर्जन तथा हल्की मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

वहीं मौसम विभाग की तरफ से यह भी जानकारी दी गई थी गई है, कि अगले 2 से 3 दिनों तक तापमान में थोड़ी बहुत गिरावट दर्ज की जाएगी। जिसके बाद फिर से अधिक तापमान में बढ़ोतरी होगी और लोगों को गर्मी का एहसास होगा। दूसरी तरफ अभी फिलहाल बिहार के कई ऐसे जिले हैं, जहां लू जैसी परिस्थिति बनी हुई है। और गर्मी अपने चरम पर है। जहां पर बताया जा रहा है की गया, औरंगाबाद, रोहतास, जमुई, बांका और बक्सर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच चुका है।