बिहार में मानसून की हुई एंट्री जानिए राजधानी पटना में कब से होगा बारिश

0
485

उत्तर भारत सहित बिहार के कई जिलों में भीषण गर्मी की वजह से लोग अपने घर में रहने पर मजबूर है वह इसी बीच बिहार के कई ऐसे भी इससे जहां पर लगातार जोरदार बारिश हो रही है। इसी बीच अब आपको बता दूं कि बिहार में मानसून प्रवेश कर गई है। मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार में मानसून प्रवेश कर गई है और अगले कुछ दिनों में पूरे बिहार में मानसून फैल जाएगा।

मौसम विभाग की मानें तो अगले 5 दिनों में मानसून राज्य के अंदर पूरी तरीके से सक्रिय हो जाएगा अभी मानसून पूर्णिया के रास्ते बिहार में समय से प्रवेश कर गया है। जहां पर बताया जाए कि पूर्णिया के रास्ते मानसून का आगमन के बाद बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश से भी शुरू हो गई है। वहीं राजधानी पटना में और गया में मानसून प्रवेश की बात की जाए तो बताया जा रहा है कि पटना और गया में मानसून पहली बार 16 जून को प्रवेश करने की उम्मीद है जबकि 18 जून को मानसून की पहली बारिश हो सकती है।

उधर पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विनय सिन्हा के मुताबिक राज्य में मानसून के लिए परिस्थितियां अनुकूल है और अगले 5 दिनों में पूरे बिहार में पूरी तरह से मानसून एक्टिव हो जाएगी बताया जा रहा है कि बिहार में बारिश रिकॉर्ड से अच्छी होगी मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में रनिया फारबिसगंज में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है।