बिहार में भारतमाला परियोजना के तहत बनेगा एक और शानदार हाईवे जानिए क्या होगा रूट

0
128

केंद्र सरकार बिहार में बेहतर रोड स्थिति करने के लिए बिहार में कई शानदार रोड की योजना पर भी काम कर रही है आपको बता दूं कि कई शानदार एक्सप्रेसवे सहित कई अन्य रोड प्रोजेक्ट के निर्माण को लेकर अभी काम किया जा रहा है। इसी बीच अब बिहार को एक और शानदार नेशनल हाईवे निर्माण को लेकर केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है।

केंद्र सरकार की तरफ से भारतमाला सड़क पर योजना के तहत एक और शानदार नेशनल हाईवे के निर्माण की मंजूरी दी है जो कि भारत वाला सड़क पर योजना के तहत एनएच 119 निर्माण की मंजूरी दी गई है आपको बता दूं कि इसकी रूट की बात करें तो यह शानदार रोड राजधानी पटना से शुरू होते हुए आरा से सासाराम के बीच बनेगा और यह रोड कुल चार लेन का होगा।

आपको बता दूं कि नेशनल हाईवे 119 के बिहार के उत्तरी छोर से दक्षिणी छोर को सीधे तौर पर जोड़ेगा ताकि सासाराम से सीतामढ़ी जाने में समय कम लगे इसके निर्माण को लेकर प्रारंभिक अधिसूचना जारी होने की मंजूरी मिल गई है। इस प्रोजेक्ट को लेकर करीब करीब 53 राजस्व गांव के जमीन के अधिग्रहण का काम करना है।

आपको बता दूं कि अभी फिलहाल बिहार में करीब करीब 4 एक्सप्रेसवे निर्माण को लेकर प्रस्ताव दिया गया है वहीं आने वाले समय में आपको कई शानदार ब्रिज के साथ-साथ एक्सप्रेसवे भी देखने के लिए मिलेंगे जिससे बिहार की तस्वीर बदल जाएगी और आने वाले समय में बिहार में भी शानदार एक्सप्रेस में होगा जिससे बिहार के लोग बिहार के एक छोर से दूसरे छोड़ आराम से आ जा सकेंगे।