बिहार में बीटीएससी में निकला बंपर बहाली जानिए कब से कर सकते हैं आवेदन

0
5410

अगर आप बिहार में रहकर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपको इस खबर को एक बार जरूर पढ़ ले नहीं चाहिए आपको बता दूं कि 15 अगस्त के दिन झंडा तोलन के बाद सीएम नीतीश कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए 10 लाख से ज्यादा रोजगार देने की बात कही है इस ऐलान के बाद बिहार के युवा वर्ग उत्साहित है इसी बीच बिहार में स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पदों पर बंपर भर्ती होने वाली है भर्ती को लेकर अप्लाई के लिए तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है।

आपको बता दूं कि बीटीएससी ने अधिसूचना जारी कर सहायक नर्स, मिडवाइफरी अथवा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं बिहार तकनीकी सेवा आयोग बीटीएससी मधु सूचना जारी कर सहायक नर्स मिडवाइफरी और महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है।

भर्ती के लिए आवेदन की नोटिफिकेशन पर नजर डाले तो इसमें करीब करीब 10709 पद इसके माध्यम से भरे जाएंगे वही आवेदन की प्रक्रिया की बात करें तो आवेदन की प्रक्रिया 2 अगस्त से शुरू हो चुकी है वहीं उम्मीदवार एक सितंबर तक इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं वहीं अगर आप इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं तो आप इसके अधिकारी वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

वहीं अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा आपको बता दूं कि आवेदन करने वाले को 12वीं पास के साथ-साथ एएनएम डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए इसमें आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को छूट दी जाएगी एवं अन्य वर्गों के उम्मीदवार को छूट दी जाएगी। वहीं इसकी वेतन की वेतन की बात करें तो 24000 से लेकर 52000 हजार तक वेतन आपको मिलेंगे।