बिहार में बन रहा है, राज्य का सबसे बड़ा पुल जाने कब तक होगा शुरू

0
4499

वैसे तो बिहार में अभी बड़े-बड़े ब्रिज का निर्माण किए जा रहे हैं, जिसमें गांधी सेतु के समांतार सहित गंगा नदी पर कई ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है, इसके अलावा कई अन्य पुल का निर्माण किया जा रहा है। इसी बीच अब बिहार में राज्य का सबसे बड़ा पुल का निर्माण कार्य तेजी से शुरू है। आपको बता दूं कि इसका निर्माण बिहार के ताजपुर से बख्तियारपुर के बीच का निर्माण किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ इसके निर्माण का जायजा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को समस्तीपुर जिले में किया है।

आपको बता दूँ की कुछ समय से इस पुल का निर्माण कार्य रुका हुआ था, और इस पुल का कार्य का शुभारंभ एक बार फिर से किया गया है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधिवत पूजन कर एवं नारियल फोड़कर पुनः कार्य आरंभ किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बंद पड़े प्रोजेक्ट की फिर से शुरुआत की जा रही है। उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि पुल का निर्माण जल्द पूर्ण करें ताकि उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार के लोगों की जनसंपर्क और सुलभ हो सके।

वही दूसरी तरफ गंगा नदी के ऊपर एक और शानदार पूल कंस्ट्रक्शन का काम अब करीब-करीब पूरा हो चुका है, जी हां हम बात कर रहे है, गांधी सेतु की जिसका एक लेना पर गरियो का परिचालन शुरू हो चुका है। वहीं दूसरी लेन का काम लगभग पूरा हो चुका है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है, कि दूसरी लेन का काम अगले माह पूर्ण हो जाएगा और इसे आम लोगों के लिए अगले महीने तक खोला जा सकता है। जहां पर बताया जा रहा है कि 45 में से 43 डेक स्लैब को डालने का काम पूरा हो चुका है। इसका मतलब साफ है कि लगभग 90 से 95 प्रतिशत काम को पूर्ण कर लिया गया है।