बिहार में बनेगा 7 शानदार हाईवे, 12604 करोड़ का टेंडर हुआ जारी जानिए

0
185

बिहार में कई शानदार हाईवे रोड एक्सप्रेसवे की टेंडर कई महीनों से होना था इसी बीच बिहार में आपको आने वाले समय में कई शानदार एनएच और एक्सप्रेसवे देखने के लिए मिलेगी क्योंकि आपको बता दूंगी 12604 करोड़ की लागत से शानदार रोड का निर्माण किया जाएगा इसमें शामिल 7 हाईवे परियोजना का टेंडर मंगलवार को जारी कर दिया गया है। इसका मतलब साफ है कि इन हाईवे का निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा।

आपको बता दूं कि बिहार में 7 हाईवे परियोजना जिसकी लंबाई करीब 229.28 किलोमीटर लंबाई की होगी और इसकी लागत करीब 12604.51 करोड रुपए की आएगी। एनएच निर्माण को लेकर टेंडर जारी कर दिया गया है इसमें करीब 3 परियोजना शामिल है जिसका टेंडर मंगलवार को जारी किया गया इसकी अनुमानित लागत 2097.4 करोड रुपए बताई जा रही है वहीं इसकी लंबाई 118.45 किलोमीटर है।

उधर एनएच139 डब्लू का निर्माण 5 चरण में किया जाएगा पहले चरण में गंगा नदी के ऊपर जेपी सेतु के समांतर सिक्स लेन पुल का निर्माण किया जाएगा इसका भी टेंडर जारी कर दिया गया है। दूसरे चरण में सोनपुर बाईपास से मानिकपुर तक ग्रीन फील्ड फोरलेन सड़क और गंडक नदी पढ़ने पुल के निर्माण किए जाएंगे वहीं तीसरे चरण में मानिकपुर से साहिबगंज सड़क का निर्माण होना है।

मंगलवार को जारी टेंडर में जिन सड़क का टेंडर जारी किया गया है उसमें एनएच 227ऐफ जोकि चूरमा से बैरगनिया के बीच है। इसके साथ-साथ एनएच 527ए और 327ई की जो बकौर से परसरमा से बनगांव से बैरिया से महिषी के बीच निर्माण किया जाएगा इसके अलावा एनएच139 डब्लू ई टेंडर जारी कर दिया गया है।