बिहार में बनेगा शानदार इकोनॉमिकल कॉरिडोर, जानिए क्या होगा रूट

0
5381

बिहार में रोड की स्थिति बेहतर करने के लिए और आर्थिक गतिविधि को और भी बेहतर हो सके इसको लेकर अब बिहार में इकोनॉमिक कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा। जिससे बिहार में आर्थिक स्थिति में सुधार हो पाएगा और बिहार में ज्यादा से ज्यादा फैक्ट्री और उद्योग धंधे लग सकेंगे। आपको बता दूं कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसका ऐलान करते हुए उन्होंने जानकारी दी है। इसका मतलब साफ है कि बिहार में इकोनॉमिक कॉरिडोर बनने का रास्ता करीब-करीब साफ हो गया है।

खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है, कि पटना से बीहट तक बनने वाले एलिवेटेड सड़क का काम जल्द ही शुरू होगा। वहीं उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी कहा कि पटना से आरा और आरा से सासाराम एलिवेटेड रोड भी बनाए जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि वाराणसी से बिहार के औरंगाबाद तक इकोनॉमिकल कॉरिडर का निर्माण किया जाएगा इस इकोनॉमिकल कॉरिडोर रोड की लंबाई की बात करें तो, इसकी कुल लंबाई 192 किलोमीटर बताई जा रही है।

वही इस इकोनॉमिकल कॉरिडोर पर अगर नजर डालें तो यह इकोनॉमिकल कॉरिडोर वाराणसी से लेकर बिहार के औरंगाबाद के बीच बनेगा जिसमें यूपी में 57 और बिहार में 135 किलोमीटर इस रोड गुजरने वाला है वही यह झारखंड के धनबाद को भी जोड़ेगा वही पटना से बेतिया 165 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेस भी बनेगा। नितिन गडकरी ने जानकारी देते हुए यह भी कहा कि बिहार के विभिन्न शहरों के अंदर 15 नए रेलवे  ब्रिज का भी निर्माण की स्वीकृति दी गई है, तस्वीर काल्पनिक।