बिहार में बनकर तैयार हुआ विश्वस्तरीय महाबोधि सांस्कृतिक केंद्र, जानिए कहां हुआ है निर्माण

0
807

बिहार में अभी कई कन्वेंशन सेंटर बनकर तैयार है, इसमें राजधानी पटना में आपको ज्ञान भवन सहित कई शानदार कन्वेंशन सेंटर बनकर तैयार है। जिसमें आपको कई सुविधाएं देखने के लिए मिलेगी यह कन्वेंशन सेंटर में कई तरह के आयोजन किये जाते है।

कुछ इसी तरह आपको बिहार के एक और जिले में शानदार कन्वेंशन सेंटर बनकर तैयार हो गया है, जो अपने आप में बेहद ही खूबसूरत है इसकी बाहरी और आंतरिक संरचना अपने आप में बेहद ही खास है। दरअसल आपको बता दूं कि शानदार खूबसूरत कन्वेंशन सेंटर का निर्माण बिहार के गया जिले में किया गया है।

यह कन्वेंशन सेंटर के बनाने में करीब करीब 147 करोड़ 55 लाख 64 हजार रुपए की लागत आई है, और यह कन्वेंशन सेंटर को कुल 18000 वर्ग फीट में बनाया गया है। यह सेंटर अपने आप में बेहद ही खास है और आपको बता दूं कि यह कन्वेंशन सेंटर कई इंटरनेशनल मनको के अनुसार बनाया गया है।

आपको बता दूँ की यह कन्वेंशन सेंटर अपने आप में बेहद ही खास है, जहां पर आपको इसकी बाहरी संरचना के साथ-साथ इसकी आंतरिक संरचना और इसके चारों तरफ हरियाली का भी ध्यान रखा गया है, जहां पर आपको इस कन्वेंशन सेंटर में हॉल में 2000 लोग बैठ सकते हैं वहीं दूसरी हॉल में 500 लोग एक साथ बैठने की व्यवस्था दी गई है।

इसके साथ-साथ इस कन्वेंशन सेंटर में आपको कई अन्य सुविधाएं भी देखने के लिए मिलेगी जहां पर आपको ऑडियो, वीडियो, लाइटिंग, प्रेक्षागृह, मीटिंग हॉल, ग्रीन रूम, डायनिंग हॉल सहित कई सुविधाएं भी देखने के लिए आपको मिलेगा।आपको बता दूं कि इस कन्वेंशन हॉल का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है। इस मौके पर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन और गया सांसद विजय मांझी और नगर विधायक डॉक्टर प्रेम कुमार सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।