बिहार में बदला मौसम, प्रीमानसून की शुरुआत इन ज़िलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी

0
1920

राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में मौसम एकदम से करवट ले ली है। जिसके बाद राजधानी पटना सहित बिहार के कई अन्य जिलों में कल रात से ही झमाझम बारिश हो रही है। जिसके बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है। अब बताया जा रहा है कि बिहार में प्री मानसून की बारिश प्रारंभ हो गई है और आने वाले कुछ दिनों तक बिहार के कई जिलों में बारिश हो सकती है। इसको लेकर मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि पटना से बिहार के कुल 8 जिलों में बारिश हो रही है। वही मौसम विभाग की तरफ से बिहार के कई जिलों के लिए अलर्ट भी जारी किया गया है। जहाँ पर बताया जा रहा है की बिहार के पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, पटना, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, वैशाली, भोजपुर, बक्सर, समस्तीपुर, नवादा, दरभंगा, बेगूसराय और मधुबनी आदि जिला में बारिश हो सकती है।

राजधानी बिहार के कई ज़िलों में बारिश की से कुछ इलाकों में थोड़ी बहुत जल जमाव हुए हैं, वहीं झमाझम बारिस की वजह से बिहार के कई ज़िलों मौसम सुहाना हो चुका है। अभी फिलहाल आसमान में बादल छाए हुए हैं मौसम विभाग की तरफ से कहना है कि अगले 3 दिनों तक बारिश होती रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को चौबीस घंटों में 80 एमएम तक की बारिश हुई है।