बिहार में बढ़ेगी मेडिकल कॉलेज की संख्या जानिए

0
121

अभी देखा जाए तो राजधानी पटना सहित बिहार के कई ऐसे जिले हैं जहां पर शानदार मेडिकल कॉलेज है वही अभी बिहार के कई जिलों में नए-नवेला शानदार मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया गया है वहीं दूसरी तरफ अब मेडिकल कॉलेज की संख्याओं को बढ़ाया जाएगा इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी घोषणा की है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि जिस तरह बिहार के हर जिलों में इंजीनियरिंग कॉलेज खुले हैं उसी तरह अब बिहार के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे, उन्होंने सबसे बड़ी बात यह कहा है कि उन्हें केंद्र की राशि की जरूरत नहीं होगी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बिहार के एकमात्र बिहार राज्य मानसिक स्वास्थ्य एवं संबद्ध विज्ञान संस्थान का लोकार्पण पर यह बात कही।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि राज्य में 8 मेडिकल कॉलेज बनाएंगे लेकिन पैसा नहीं मिलता बिहार को डेढ़ सौ करोड़ से लेकर 180 करोड़ मिलता है उन्होंने कहा कि हम लोग खुद जमीन खरीदते हैं और उस पर 350 करोड़ रुपए से अधिक की लागत आती है। आपको बता दूं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भोजपुर में 272 पेज का बिहार का पहला मानसिक स्वास्थ्य एवं संबंध विज्ञान संस्थान खोला है।