बिहार में बंपर बहाली, 20 हजार पदों पर होगी बहाली, मार्च के बाद शुरू होगी प्रक्रिया जानिए पूरी डिटेल्स

0
782

बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए यह खबर खास है, क्योंकि बिहार में कुल 20000 बहाली जल्द ही शुरू होने वाली है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में 20000 नर्सों की पद की नियुक्ति की तैयारी शुरू हो गई है और खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि करीब करीब मार्च के बाद इसकी वैकेंसी निकल जाएगी और बहाली प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी।

इसकी जानकारी देते हुए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने सदन में बताया कि 2005 के बाद राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार हुई है। बजट के चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 8909 की नियुक्ति की प्रक्रिया भी चल रही है इसे 1 महीने में पूरी कर ली जाएगी।

इसके साथ-साथ उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 17 वर्षों में जैसा काम हुआ है , वैसा ही काम अगर आजादी के बाद होता, तो आज बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था की सूरत ही कुछ और होती। उन्होंने यह भी कहा कि वर्ष 2005 के बाद राज्य की स्वास्थ्य स्तर सुधार हुई है।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने सदन जानकारी देते हुए उन्होंने यह स्वीकार करते हुए बताया कि विशेष डॉक्टर की करीब करीब 3000 पद अभी खाली है और इसकी नियुक्ति जल्द ही की जाएगी। आपको बता दूँ कि उन्होंने सदन में यह ऐलान किया है कि बिहार में दो और मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा जो कि मोतिहारी और मुंगेर में इसका निर्माण होगा आपको बता दूं कि अभी बिहार में कई और मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है।