बिहार में बंपर बहाली हाई स्कूल में 9000 कंप्यूटर शिक्षक की होगी भर्ती जानिए

0
93

अगर आप बिहार में रहते हैं और बिहार में रहकर नौकरी करना चाहते हैं वह भी खासकर सरकारी नौकरी तो इस खबर को आपको पूरी तरीके से पढ़ लेनी चाहिए दरअसल बिहार के सभी 9360 उच्च और उच्चतर माध्यमिक स्कूल में कंप्यूटर शिक्षक की बहाली होगी इसमें से सभी 327 कंप्यूटर शिक्षक कार्यरत है।

आपको बता दूं कि 9360 उच्च और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों में 9033 कंप्यूटर शिक्षक की बहाली होगी शिक्षा विभाग में 7376 कंप्यूटर शिक्षकों के पद सृजन के लिए वित्तीय विभाग को भेज दिया है। उधर बताया जा रहा है कि कंप्यूटर शिक्षक के बहाली के लिए शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर सहमति जल्द ही मिल जाएगी।

वहीं अगर आप भी अगर इसके फॉर्म भरना चाहते हैं तो आपको जान लेना चाहिए कि कंप्यूटर शिक्षकों की बहाली के लिए वैकेंसी का फॉर्म वही भर सकता है जो 2019 में कंप्यूटर साइंस विषय के लिए माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में अभ्यर्थी भाग लिए थे इसमें से जो अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए थे वह इसके योग्य माने जाएंगे और वहीं फॉर्म को भर सकेंगे। कंप्यूटर शिक्षक के लिए बीएड होना अनिवार्य नहीं होगा यहां पर आपको कंप्यूटर साइंस में डिग्री या डिप्लोमा एमएससी कंप्यूटर कंप्यूटर की डेट अभ्यार्थी को स्थिति में शामिल होने का मौका दिया गया था।