बिहार में निकलेगी बंपर वैकेंसी लोगों को मिलेगा रोजगार जानिए नीतीश सरकार का नया प्लान

0
220

अगर आप भी बिहार में रखकर रोजगार पाना चाहते हैं तो आपको इस खबर को एक बार जरूर पढ़नी चाहिए क्योंकि अब आपको बिहार में ही रहकर रोजगार पाने का मौका मिलेगा। क्योंकि नीतीश सरकार ने नया प्लान बनाया है इसे बिहार में लोगों को रोजगार मिल सकेगा। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के कई सेक्टर में रोजगार की बहार आने वाले समय में आने वाली है।

बिहार सरकार का स्वास्थ्य विभाग साल 2012 से 2023 में राज्य में स्वास्थ्य केंद्र की संख्या बढ़ाने का प्लान तैयार कर रही है इस वजह से बिहार में स्वास्थ्य विभाग में रोजगार मिलने वाले हैं। आपको बता दूं कि आने वाले समय में बिहार के गांव, कस्बों और शहरों में स्वास्थ्य केंद्र खोले जाएंगे जाहिर है की स्वास्थ्य केंद्र खोलने से स्वास्थ्य व्यवस्था ही नही बल्कि इससे नर्स डॉक्टर सहित कई पद की बाली की जाएगी और इसका सीधा तौर पर लाभ मिलेगा युवाओं को।

उधर आंकड़ो नजर डालें तो 2000 की सिफारिश के अनुसार बिहार में एक बार आबादी पर स्वास्थ्य केंद्र की गिनती सरकार बढ़ाकर एक लाख वारी पर कर दो 15 स्वास्थ्य केंद्र करने की योजना बना रही है सूत्रों की माने तो उन जिलों में स्वास्थ्य केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी जिन जिलों में स्वास्थ्य केंद्र की संख्या बेहद कम है।