बिहार में नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी का नए कैंपस का हो रहा है निर्माण जानिए

0
526

जब भी नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी का नाम आता है, तो आपके दिमाग में यह ख्याल आता है कि नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी राजधानी पटना के बिस्कोमान भवन में स्थित है। लेकिन अब जल्द ही इस नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी को अपना नया शानदार और भव्य कैंपस मिल जाएगा। आपको बता दूं कि इस शानदार और भव्य नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के कैंपस का निर्माण 10 एकड़ जमीन पर किया जा रहा है। इसका निर्माण बेहद ही तेजी से किया जा रहा है, जहां पर बताया जा रहा है कि इसका निर्माण अपने अंतिम चरण में  है।

नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी का काम अपने लगभग अंतिम चरण में है। जहां बताया जा रहा है कि कुछ ही महीनो में  इसे शुरू किया जा सकता है, हालांकि अब तक इस पर कोई अधिकारिक बयान निकलकर नहीं आया है, वही इस शानदार नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी का निर्माण करीब-करीब 89  करोड़ की लागत से किया जा रहा है।

नालंदा यूनिवर्सिटी की तरह इसका निर्माण भी बिहार शरीफ में किया जा रहा है। जहां पर आपको इस नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के अंदर प्रशासनिक भवन के साथ-साथ छात्रावास सहित कई शानदार सुविधा देखने के लिए मिलेगा। अभी शानदार भवन का निर्माण फेज वाइट किया जा रहा है। पहले प्रशासनिक भवन का निर्माण होगा। उसके बाद यहां पर स्थित छात्रावास का निर्माण होगा। वही इस शानदार नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी का निर्माण बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना निगम के द्वारा कराया जा रहा है।