बिहार में देश का दूसरा फॉरेस्ट्री कॉलेज का हुआ निर्माण, जानिए कहां हुआ है निर्माण

0
4044

वैसे तो देखा जाए देश का पहला फॉरेस्ट्री कॉलेज उत्तराखंड में बन चुका है जिसके बाद देश का दूसरा फॉरेस्ट्री कॉलेज का निर्माण बिहार में करीब- करीब पूरा हो चुका है। आपको बता दूं कि बिहार सरकार बिहार में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए कई शानदार परियोजना पर काम कर रही है। जिसमें नालंदा यूनिवर्सिटी सहित कई बड़े निर्माण किए जा रहे हैं।

आपको बता दूं कि इस शानदार फॉरेस्ट्री कॉलेज का निर्माण जो कि देश का यह दूसरा फॉरेस्ट्री कॉलेज होगा जिससे बिहार का पहला फॉरेस्ट्री कॉलेज भी कहा जा रहा है। इस फॉरेस्ट्री कॉलेज निर्माण बिहार के मुंगेर जिला में कर लिया गया है इस शानदार फॉरेस्ट्री कॉलेज का निर्माण 96 एकड़ की भूमि में किया गया है। वही इसके निर्माण पर करीब करीब 236 करोड 83 लाख 32000 रुपए की लागत आई है।

आपको बता दूं कि बिहार का यह पहला फॉरेस्ट्री कॉलेज अपने आप में बेहद ही शानदार और हाईटेक एरिया के छात्रों को इसका फायदा तो मिलेगा ही साथ में पूर्वोत्तर राज्यों के छात्र-छात्राएं फॉरेस्ट्री कॉलेज में पढ़ाई कर सकते हैं। वही अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसका उद्घाटन भी किया जाएगा यहां पर छात्र छात्राएं हरियाली धरा पर काम आएगी। इस पर शोध करेंगे यह वानिकी विश्वविद्यालय कृषि विश्वविद्यालय और सबौर भागलपुर के अधीन होगा।