बिहार में दुनिया की सबसे ऊँची रामायण मंदिर का निर्माण अप्रैल में होगा शुरू, जानिए क्या-क्या होगा खास

0
1175

बिहार एक बार फिर से इतिहास रचने वाला है, दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में अब दुनिया का सबसे बड़ा राम मंदिर का निर्माण अप्रैल महीने में शुरू हो जाएगा । आपको बता दूँ कि जब से खबर निकल कर आई थी, कि बिहार में दुनिया का सबसे बड़ा रामायण मंदिर का निर्माण होगा उसके बाद लोगों में राम मंदिर के निर्माण को लेकर उत्सुकता बढ़ गए थे। लेकिन अब यह साफ हो गया है कि बिहार में दुनिया का सबसे बड़ा राम मंदिर का निर्माण अप्रैल महीने से शुरू हो जाएगा ।आपको बता दूं कि यह राम मंदिर अपने आप में बेहद ही खास और टिकाऊ होगा।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि यह राम मंदिर का ऊंचाई दुनिया में ज्यादा होगा,  जिसकी ऊंचाई 270 फीट होगी वहीं इसकी लंबाई 1080 फीट होगी वही चौड़ाई 540 फीट होने वाली है। दरअसल आपको बता दूं कि महावीर मंदिर न्यास के सचिव अचार कुणाल ने इसकी जानकारी खुद दी है। उन्होंने बताया कि विराट रामायण मंदिर के लिए 100 एकड़ जमीन मिल चुका है और 25 एकड़ जमीन और मिलनी है वहीं 125 एकड़ में इस शानदार विशाल विराट रामायण मंदिर का निर्माण शुरू होने वाला है।

विराट रामायण मन्दिर का स्ट्रक्चर और डिजाइन भी बेहद खास होगा बताया जा रहा है कि इस रामायण मंदिर का स्ट्रक्चर और डिजाइन इतना शानदार होगा कि यह करीब ढाई सौ साल से अधिक तक या राम मंदिर टिका रहेगा। आपको बता दूं कि इस राम मंदिर का निर्माण नए संसद भवन के निर्माण और उनकी ही देखरेख में प्रारंभ हुई विराट रामायण मंदिर के निर्माण में संसद भवन के निर्माण में लगे तकनीक और विशेषज्ञों और कारीगर की सेवा ली जाएगी।