बिहार में दिवाली से बालू के दाम में हो सकती है गिरावट जानिए

0
1002

अभी देखा जाए तो घर बनाने की करीब-करीब सभी सामग्री के भाव अपने उच्चतम स्तर पर है जिस वजह से एक आम इंसान घर बनाने में परिसनियो का सामना करना पर रहा है वहीं दूसरी तरफ बिहार में आने वाले समय में आपको बालू की कीमतों में भारी गिरावट देखने के लिए मिलेगा। आपको बता दूं कि बिहार में अक्टूबर से बालू के कीमतों में गिरावट देखी जा सकती है राज्य के सभी जिलों में बालू खनन की प्रक्रिया शुरू जल्द ही की जाएगी।

वही बालू खनन की प्रक्रिया शुरू होते ही करीब – करीब 28 जिलों में 900 ठिकानों पर बालू खनन अक्टूबर में बालू खनन का कार्य शुरू किया जाएगा। उधर इसकी जानकारी देते हुए खान एवं भूतत्व विभाग ने एक निर्देश पर जिलों में खनन पदाधिकारियों ने बंदोबस्त प्रक्रिया शुरू कर दी है और ई-टेंडर के जरिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

उधर सरकार को उम्मीद है कि 28 जिलों में एक साथ बालू की खनन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी वही ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार भी इससे मिलेगा और बालू की उपलब्धता बढ़ेगी जिससे लोगों को बालू एक उचित कीमतों में मिलने का अनुमान है। आपको बता दूं कि पिछले साल 16 जिलों में करीब 435 बालू की घटो से बालू निकाला जा रहा था लेकिन इस बार किस की संख्या बढ़ा दी गई है।