बिहार के जिलों की संख्या में होगी बढ़ोतरी, इन एरिया और शहरों को जिला बनाने पर चल रहा है बिचार 

0
1239

अभी बिहार में कुल 38 जिले हैं लेकिन इन जिलों की संख्या अब जल्द ही आपको बढ़ा हुआ दिखेगा। दरअसल आपको बता दूँ  कि बिहार में जिलों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। जिसके बाद बिहार में जिलों की संख्या 38 से से बढ़ा हुआ दिखेगा। दरअसल इसकी जानकारी खुद रविवार को बाढ़ की निजी जनसंवाद यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह भरोसा दिया।

आपको बता दूं कि जल्दी अब बाढ़ को एक जिला बनाया जाएगा। सरकार जब राज्य में प्रस्ताव अन्य शहरों को जिला बनाने के विचार करेगी तो बात पर अनिवार्य रूप से निर्णय लिया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि 1989 से लगातार बाद के लिए काम करते आ रहे हैं। लोग की मांग को पूरा करते रहे हैं, आगे भी करते रहेंगे , और उन्होंने यह भी कहा कि जिला बनाने के साथ मन में है। कुछ दिन बाद सही समय पर यह काम भी पूरा होगा उन्होंने कहा कि इस बारे में सोचने की जरूरत नहीं हर हाल में बाढ़ को नहीं भूलेंगे।

वहीं दूसरी तरफ आपको जानकारी यह बता दूँ  की अभी फिलहाल बिहार के 3 शहरों को जिला बनाने का प्रस्ताव किया गया, जिसमें झंझारपुर, नवगछिया और बाल्मीकि नगर को जिला बनाने के लिए राज्य सरकार प्रस्ताव पर विचार हो रहा है, नए जिले समेत अन्य प्रशासनिक इकाई के गठन को लेकर अफसरों व मंत्रियों की अलग-अलग समिति बनी हुई है देना होगा कि इस प्रक्रिया को कब तक पूरा किया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here