बिहार में जमकर होगी बारिश बिहार कि इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

0
622

जहां एक तरफ बिहार में लंबे समय से बारिश नहीं हो रही थी। इसी बीच अब बिहार में मानसून प्रवेश एक बार फिर से कर चुका है। बताया जा रहा है कि बिहार की तरफ अब ट्रफ लाइन आने लगी है। जिस वजह से बिहार के कई जिलों में अगले कुछ दिनों में झमाझम बारिश हो सकती है। जिससे लोगों को गर्मी से राहत तो मिलेगी इसके साथ-साथ किसानों को इसका सीधा तौर पर लाभ मिलेगा आपको बता दूं कि बारिश नहीं होने की वजह से रोपनी पूरी तरह से प्रभावित हुआ है।

उधर मौसम विभाग की मानें तो बिहार में एक बार फिर से बिहार में मानसून सक्रियता देखने को मिल रही है। मंगलवार को किशनगंज, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण जिले में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। इस दौरान उत्तर बिहार के अधिकतम जिलों में बारिश संबंधी गतिविधि बढ़ेगी। जिससे रोपनी में किसानों को मदद मिलेगा। इसके साथ-साथ लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी वहीं अगले 48 घंटों के भीतर बिहार भर में मानसून सक्रिय होने के आसार दिखने लगे हैं।

मौसम विभाग की माने तो गुरुवार से एक बार फिर से अच्छी बारिश होने की संभावना है इसमें कम बारिश की कमी से जूझ रहे जिले की किसान को राहत मिलने की संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट भी जारी कर दिया गया है यहां पर बताया गया है कि अगले 3 या 4 दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना है।