बिहार में जब्त वाहनों की होगी नीलामी, घर बैठे इस तरह से भाग ले सकते हैं जानिए

0
12901

बिहार में कुछ सालों में भारी मात्रा में वाहन जबकि गई है, वही अब इन सभी वाहनों की नीलामी की शुरुआत भी हो चुकी है। आपको बता दूं कि कई अन्य जिलों में नीलामी की प्रक्रिया पूरी नहीं की गई है। वहीं अब बिहार के एक और जिले में नीलामी की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। आप घर बैठे इस नीलामी की प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं और की नीलामी के जरिए आप मोटरसाइकिल सहित कई अन्य वाहन ले सकते हैं।

दरसल आपको जानकारी के लिए बता दूं कि बिहार के बांका जिले में शराब मामले में जप्त वाहनों की नीलामी की शुरुआत होने वाली है। वहीं इस नीलामी में कोई भी व्यक्ति शामिल बड़े आराम से शामिल हो सकता है। उधर उत्पाद अधीक्षक अरुण मिश्रा ने बताया कि अलग-अलग मामले में जिले में लगभग 500 वाहनों की संख्या है जिसमें से 70 से 75% दो पहिया वाहन है।

वहीं अगर आप भी इस नीलामी में भाग लेना चाहते हैं, तो सबसे पहले की नीलामी की प्रक्रिया के लिए जप्त वाहनों का विवरण एमएसटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं वाहनों की सभी विवरण आप देखना चाहते हैं, तो एमएसटीसी की वेबसाइट पर भी ऑक्सन सेक्शन में जाकर इसकी विवरण देख सकते हैं जिसके बाद अगर आप इच्छुक हैं, तो इसकी नीलामी में शामिल होने के लिए मोबाइल नंबर से ओटीपी डाल कर आप अपना निबंधन करा सकते हैं। इसके अलावा अगर कोई भी व्यक्ति चाहे तो वाहन को देखकर संतुष्ट भी हो सकता है, वही आपको बता दूं कि इस नीलामी में रजिस्टर्ड व्यक्ति को नीलामी से पहले इसकी जानकारी दे दी जाएगी।