बिहार में जप्त गाड़ियों का हो रही है ऑनलाइन नीलामी जानिए क्या है पूरी प्रक्रिया

0
8863

बिहार में रोड परिवहन से जुड़े हुए कई कानून में बदलाव किए गए हैं इसके साथ-साथ मद्य निषेध कानून के तहत भी कई गाड़ियों को जप्त किए गए हैं। पिछले कई सालों से इन सभी कानूनों की वजह से हजारों गाड़ियां जब की गई है। वहीं अब इन सभी गाड़ियों की नीलामी की प्रक्रिया भी प्रारंभ हुई है इसके साथ-साथ अब तक कई गाड़ियों की नीलामी भी हो चुकी है।

वही आपको बता दूं कि अगर आप भी इस गाड़ियों की नीलामी की प्रक्रिया में भाग लेना चाहते हैं तो आपको बता दूं कि इसके लिए केंद्र सरकार के ऑप्शन पोर्टल एमएसटीसी पोर्टल सेवाएं का लाभ ले सकते हैं इसके माध्यम से आप मिलान नीलामी की प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

उधर मध निषेध विभाग के अधिकारियों की माने तो कोई भी व्यक्ति इस नीलामी प्रक्रिया में भाग ले सकता है जो भी व्यक्ति नीलामी प्रक्रिया में भाग लेना चाहता है वह एमएसटीसी की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कर वाहनों की नीलामी में भाग ले सकता है। अगर आप भी नीलामी में भाग लेना चाहते हैं, तो आपके पास एक ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना अनिवार्य है। जिसके तहत आप खुद को रजिस्टर्ड कर पाएंगे। नीलामी के लिए तिथि निर्धारित होने पर आवेदन रजिस्टर्ड ईमेल और मोबाइल नंबर के जरिए आपको सूचित कर दिया जाएगा।