बिहार में चक्रवात का असर, राजधानी पटना सहित बिहार के इन जिलों में होगी बारिश

0
901

बंगाल की खाड़ी में आसानी चक्रवात हो चुका है। जिसका असर अब पश्चिम बंगाल के साथ-साथ पश्चिम बंगालके आसपास के राज्य जैसे झारखंड, बिहार सहित कई राज्यों के ऊपर इस चक्रवात का असर सीधे तौर पर देखने के लिए मिल रहा है। उधर आसानी चक्रवात का असर बिहार पर भी आंशिक रूप से दिखने लगा है। उधर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बताया जा रहा है, कि इस चक्रवात का असर उत्तर बिहार के कुछ जिलों पर सीधा तौर पर देखने के लिए मिलेगा लेकिन आपको बता दूं कि राजधानी पटना में भी इसका असर अब देखने के लिए मिलने लगा है।

मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है, कि इसका उत्तर बिहार के कई जिलों में देखने के लिए मिलेगा जहां पर आंधी पानी की स्थिति बनी रहेगी। यहां पर मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में साफ तौर पर कहा गया है, कि राजधानी पटना के साथ साथ वैशाली, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर सहित उत्तर बिहार के कई जिलों में अगले 2 घंटे में मध्यम स्तर की बारिश देखने के लिए मिलेगी।

उधर अब बिहार में प्रीमानसून की बारिश दिखने लगा है, हलाकि आपको बता दूँ की यह बारिश सामान्य से कम देखी जा रही है। जहाँ पर अरवल, औरंगाबाद, भोजपुर, जहानाबाद, रोहतास और शेरपुर में बारिश सामन्य से काम देखि गई है। वहीं पर पटना में 98%, नवादा में 95%, गोपालगंज और गया में 80 से 90% बारिश कम देखी गई है। उधर मौसम विभाग की तरफ से जारी तापमान पर अगर नजर डालें तो मौसम विभाग की तरफ से जारी तापमान में बिहार का औसत तापमान 35 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया।