बिहार में गैस सिलेंडर के दाम में भारी कटौती जानिए नया रेट

0
321

अभी देश मे महंगाई बढ़ चुका है जिस वजह से लोगों को पहले की अपेक्षा ज्यादा खर्च करना पड़ रहा है। इसी बीच आपको बता दूं कि महंगाई बढ़ने की वजह से आम लोगों के जेब पर बोझ बढ़ चुका है। वहीं दूसरी तरफ अब आम आदमी के लिए तो थोड़ी राहत भरी खबर है दरअसल आपको बता दूं कि अब गैस के दामों में शुक्रवार से गिरावट आएगी।

दरअसल जानकारी की आपको बता दूं कि आज से यानी की 1 जुलाई से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज हुई है। इससे आम लोगों के जेब पर बड़ी राहत मिलेगा। उधर गैस सिलेंडर के रेट में गिरावट के बाद इंडेन एलपीजी सिलेंडर के रेट भी जारी कर दिए हैं। पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल समेत पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर के दाम भी घटा दिए है।

1 जुलाई से कमर्शियल सिलेंडर की रेट पर अगर नजर डालें तो लखनऊ में इस कमर्शियल सैंडल सिलेंडर का दाम 2130.50 रुपए हो गया है। वही आगरा में 2070.50 इसके अलावा लद्दाख में 2606.50 अंडमान निकोबार में 2442 इसके अलावा राजधानी पटना की बात करें तो राजधानी पटना में कमर्शियल सिलेंडर की दाम 2272 चंडीगढ़ में 2040 कमर्शियल सिलेंडर के दाम हो चुके हैं आपको बता दूं कि कमर्शियल सिलेंडर के दामों में ₹198 की गिरावट दर्ज की गई है.