बिहार में गैस के दामों में बड़ा गिरावट, जानिए गैस की नई कीमत

0
142

जहां एक तरफ पूरे देश में महंगाई अपने उच्चतम स्तर पर है इसी बीच रसोई गैस में बड़ा गिरावट देखने के लिए मिला है। आपको बता दूं कि अभी त्योहारों का समय चल रहा है और इस समय समय में खर्च बढ़ जाता हैं और इन त्योहारों के समय में गैस के दाम में बड़ा गिरावट होने से कहीं ना कहीं लोगों को बड़ी राहत की सांस मिलेगी।

गैस कंपनियों ने रसोई गैस की कीमत में संशोधन किया है अक्टूबर महीने के लिए गैस सिलेंडर की कीमत की नई रेट लिस्ट भी जारी कर दी गई है। जहां पर बताया गया है कि इंडियन ऑयल कारपोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने शुक्रवार की देर रात गैस की कीमतों में गिरावट की है और इसकी नई दरें जारी कर दी गई है। वही नई दरें 1 अक्टूबर शनिवार से लागू कर दी जाएगी आपको बता दूं कि गैस के दामों में 99 रूपए की कमी आई है।

अब 99 रूपए की कमी आने के बाद 19 किलो गैस कमर्शियल सिलेंडर 39.50 सस्ता होकर। इसी तरह 47 किलोलीटर कमर्शियल सिलेंडर 99 रूपए सस्ता होकर 5269.50 सस्ता हो गया है। घरेलू गैस की बात करें तो बिहार में एलपीजी वितरण संघ के महासचिव डॉ राम मनीष सिंह के अनुसार 14.2 किलोलीटर वाला घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 1151 में मिला है। वह 5 किलो वाला सिलेंडर की बात करें तो 5 लीटर वाला सिलेंडर 423.50 रुपए और 10 किलो वाला कम अपोजिट सिलेंडर की कीमत 826 यथावत है।