बिहार में अब गैस हुआ सस्ता, जानिए अब कितने रुपए में मिलेंगे गैस सिलेंडर

0
16068

एक तरफ महंगाई अपने उच्चतम स्तर पर है इसी बीच अब गैस की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। जिसके बाद अब आपको रसोई गैस पहले की अपेक्षा कम कीमतों में मिलने वाली है। आपको बता दूं कि सितंबर महीना अब शुरू हो चुका है और हर महीने में गैस की कीमतों में या तो बढ़ोतरी की जाती थी या गैस की कीमतें में कटौती की जाती थी इस महीने में गैस की कीमतों में कमी देखने के लिए मिला है।

इस महीने के पहले दिन करनी कमर्शियल गैस उपभोक्ता के लिए अच्छी खबर है पेट्रोलियम कंपनी ने इसकी कीमत में ₹100 तक की कमी कर दी है इस वजह से होटल रेस्टोरेंट धापू के मालिकों को इसका सीधा तौर पर लाभ मिलेगा वहीं घरेलू प्रयोग में लाए जाने वाले रसोई गैस की कीमतों में अभी फिलहाल कोई भी बदलाव नहीं किया गया है यह अपनी पुरानी कीमतों पर ही कायम है।

वही तेल कंपनियों से 1 सितंबर से गैस के दामों में बदलाव किया है कमर्शियल गैस के उपभोक्ताओं को फायदा मिलने वाला है अगर इस गैस की कीमतों पर अगर एक नजर डाले तो इसकी कीमत 2250.5 रुपए से घटकर ₹2151 हो गए हैं हालांकि सबसे बड़ा उपभोक्ता वर्ग जिसे गैस का प्रयोग करता है वह रसोई गैस उसमें किसी भी प्रकार का अभी तक कोई बदलाव नहीं किया गया है।