बिहार में गंगा नदी पर बनेगा एक और महासेतु केंद्र की मिली मंजूरी

0
156

बिहार में शानदार ब्रिज का निर्माण बिहार के कई अन्य अलग-अलग नदियों पर किया जा रहा है। जिसमें आपको बता दूं कि बिहार के गंगा नदी पर अभी कई शानदार ब्रिज का निर्माण चल रहा है। जिसमें गांधी सेतु के समांतर गंगा नदी के ऊपर ब्रिज का निर्माण हो रहा है। इसके साथ-साथ राजधानी पटना में ही जेपी सेतु के समांतर भी गंगा के ऊपर ब्रिज का निर्माण किया जाना है। इसी बीच अब गंगा नदी के ऊपर एक और ब्रिज के निर्माण की सहमती बन गई है।

आपको बता दूं कि बिहार के बेगूसराय में गंगा नदी के ऊपर शानदार ब्रिज का निर्माण की सहमति केंद्र केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की तरफ से मिल गई है। दरअसल इस ब्रिज का निर्माण मटिहानी और साम्हो के बीच 3197 करोड़ की लागत से एप्रोच रोड सहित 29 किलोमीटर लंबा पुल का निर्माण किया जाएगा इस ब्रिज के निर्माण होने से लोगों को लाभ मिलेगा।

इस ब्रिज के निर्माण होने से खासकर उत्तर बिहार व बंगाल और उत्तर बिहार एवं झारखंड तथा उड़ीसा के बीच की दूरी कम हो जाएगी. इन सभी राज्यों के बीच की दूरी करीब कुछ ही किलोमीटर में सिमट जाएगी। इस पुल को एनएच 31 और एनएच 80 से जोड़ दिया जाएगा। आपको बता दूं कि इससे पहले बेगूसराय जिला मुख्यालय आने के लिए सड़क मार्ग से सूर्यगढ़ा के रास्ते लखीसराय और पटना जिला होते हुए करीब करीब 79 किलोमीटर फासला तय करना पड़ता था। वही शानदार पुल के बनने के बाद लोगों को कम फासला तय करना पड़ेगा।