बिहार में गंगा नदी के ऊपर एक और शानदार पुल का होगा निर्माण जानिए, पटना से दिल्ली का सफर होगा आसान

0
135

अभी देखा जाए तो बिहार में गंगा नदी के ऊपर कई शानदार ब्रिज बन चुके हैं अभी हाल फिलहाल में गंगा नदी के ऊपर गांधी सेतु ब्रिज का रीकंस्ट्रक्शन का काम पूरा किया गया है और इस ब्रिज पर अब गाड़ियां फर्राटा दौड़ रही है। इसी बीच अब गंगा नदी के ऊपर 19वा पुल का निर्माण किया जाएगा यह ब्रिज बेहद ही शानदार होगा।

उधर खबरों की मानें तो इस ब्रिज की लंबाई कुल 22.6 किलोमीटर की होगी वही यह कुल आठ लेन का होगा। वही इस पुल की लागत की बात करें तो इस पुल को बनाने में 1759 करोड़ रुपए की लागत आएगी। वही इस पुल की रूट पर अगर नजर डालें तो इस पुल का निर्माण बक्सर से बलिया के बीच होगा जो कि बक्सर के बरौली से बलिया के हैदरिया के बीच इस बीच का निर्माण किया जाएगा। और आपको बता दूं कि इस पुल के निर्माण का लक्ष्य 2025 तक रखा गया है।

अभी गंगा नदी पर पुल 18 पुल का निर्माण हो चुका है और यह 19वां पुल होगा। इस पुल के बनने से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से कनेक्टिविटी बक्सर होते हुए बलिया होते हुए बढ़ जाएगी। खासकर राजधानी दिल्ली से राजधानी पटना आने जाने में लोगों को सुविधा होगी और समय का बचत भी होगा वही जानकारी के लिए आपको यह भी बता दूं कि भरौली से हैदरिया फोरलेन सड़क के बनाने के लिए पिछले दिन केंद्र सरकार ने मंजूरी भी दे दी है और इसका निर्माण 2023 तक पूरा किया जाएगा, तस्वीर काल्पनिक।