बिहार में गंगा नदी के उपर एक और शानदार पुल के निर्माण का रास्ता हुआ साफ जानिए

0
2505

बिहार में गंगा नदी के ऊपर कई शानदार ब्रिज का निर्माण भी शुरू किया जा रहा है वही गंगा नदी के ऊपर आने वाले समय में कई और शानदार ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। इसी बीच अब गंगा नदी के ऊपर एक और शानदार फोर लेन ब्रिज के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है इसका मतलब साफ है कि अब गंगा नदी पर एक और ब्रिज का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि भागलपुर में गंगा नदी के ऊपर एक और शानदार ब्रिज का निर्माण होगा यह शानदार बीज भागलपुर के विक्रमशिला सेतु के समांतर फोरलेन पुल का निर्माण होगा इसके लिए वन एवं पर्यावरण विभाग की ओर से हरी झंडी मिल गई है। विभाग के द्वारा एनओसी मिलने के साथ ही अब विक्रमशिला सेतु के समांतर एक और पुल के निर्माण में आने वाले बाधाओं को दूर कर लिया गया है।

आपको बता दूं कि इस पुल का निर्माण अक्टूबर-नवंबर में शुरू करने का तैयारी है। वहीं इस ब्रिज का निर्माण कार्य 2026 तक पूरा करने का भी टारगेट है। इस पुल के ठेका एजेंसी को 4 वर्ष पुल बनाने में लगने वाले हैं वही इस ब्रिज के बनाने पर कुल लागत 994.31 करोड रुपए आएगी आपको बता दूं कि यह पुल मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट हाईवे की देखरेख में बनेगा।