बिहार में खुल गया शानदार यूरिया का फैक्ट्री जानिए

0
185

बिहार में जब भी फैक्ट्री की बात आती है तो आपको बता दूं कि बिहार में फैक्ट्री की संख्या बहुत कम है लेकिन इन दिनों बिहार में फैक्ट्री की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है। इसका सबसे बड़ा वजह है बिहार की तरफ निवेशकों का रुख बढ़ रहा है और बड़े-बड़े निवेशक बिहार में निवेश करने लगे हैं। इसी बीच बिहार में एक शानदार यूरिया की फैक्ट्री बनकर तैयार हो गया है।

आपको बता दूं कि इस यूरिया की फैक्ट्री को बरौनी में बनाया गया है बरौनी यूरिया कारखाना में कई स्टेज सफलतापूर्वक पूरा भी कर दिया गया है ट्रायल के दौरान खाद बनकर हाथ में आते ही अधिकारियों और कर्मचारियों में खुशी की लहर देखा गया वही इस खाद कारखाने के उद्घाटन को लेकर अब उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस खाद कारखाने का उद्घाटन कर सकते है।

आपको बता दूं कि इस खाद कारखाना का अभी फैक्ट्री चला है मिली जानकारी के अनुसार टेक्निकल कमी के कारण यूरिया का उत्पादन दोषपूर्ण होने के कारण फैसला लेने के लिए हार्ड कारखाना को अभी उत्पादन से रोका जा रहा है सही मानक और गुणवत्ता होने के बाद यहां से प्रोडक्शन और बिक्री किए जाएंगे और यहां से रोड और रेलवे के माध्यम से यहां की खाद कई अन्य जगहों पर भेजे जाएंगे।