बिहार में कारों की हुई रिकॉर्ड बिक्री, जाने किस जिला में सबसे अधिक कारों की हुई बिक्री

0
2030

अगर कारों की बात की जाए तो राजधानी पटना के अलावा बिहार के कई ऐसे ज़िले जहां पर लोग कार लेना पसंद करते हैं। इसके अलावा अब बिहार के छोटे-छोटे गांव में भी लोग कार लेना पसंद कर रहे हैं। जहां अभी पूरे देश और दुनिया में आर्थिक मंदी के बादल मंडरा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ बिहार में अब महंगी कारों की बिक्री तेज हो गई है। लोग जमकर महंगी कारों की खरीदारी कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ अगर एक रिपोर्ट पर नजर डाले तो पटना से मुजफ्फरपुर लेकर कई शहरों के लोग महंगी गाड़ियां खरीद रहे हैं। वह बीते पिछले 6 महीनों की आंकड़ों पर नजर डाले तो बिहार में 44000 से ज्यादा चार चक्का गाड़ियों की बिक्री हो चुकी है। बिक्री के मामले में देखा जाए तो राजधानी पटना पहले पायदान पर है वहीं दूसरी पायदान की बात करें तो बिहार में महंगी कार की बिक्री के मामले में मुजफ्फरपुर दूसरे पायदान पर है। कोई दो पहिया वाहन की ज्यादा बिक्री की बात करें तो दो पहियों की ज्यादा बिक्री और गया तीसरे पायदान पर है लेकिन कमाई में या चौथे पायदान पर है।

पूर्णिया गाड़ियों की खरीद के कारण यह तीसरे पायदान पर है। वही गाड़ियों की बिक्री के मामले में मोतिहारी पांचवे पायदान पर है। लेकिन महंगी गाड़ी की खरीद के कारण कमाई के मामले में पांचवें पायदान पर दरभंगा है।

वही कुछ और आंकड़ों पर अगर नजर डालें तो परिवहन विभाग के अनुसार 2019 में सिर्फ 29848 चार पहिया वाहन की बिक्री हुई थी। मई 2021 में चार पहिया वाहनों की बिक्री में इजाफा हुई जोकि 36 हजार 370 वाहन बिके थे। वहीं इस साल रिकॉर्ड बिक्री हुई है। जहां पर बताया जा रहा है कि सिर्फ 4 महीनों में ही 71600 वाहनों की बिक्री हुई है।