बिहार में कंप्यूटर शिक्षक, प्रयोगशाला की होगी बंपर बहाली जानिए

0
2549

अगर आप भी बिहार में रहकर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपको बता दूं कि अब बिहार में बंपर वैकेंसी आने वाली है जिसमें कंप्यूटर शिक्षक, प्रयोगशाला सहायक सहित कई पदों के लिए बहाली निकलने वाली है तो अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आप तैयार हो जाएं क्योंकि बिहार में क़रीब क़रीब 54,703 पदों पर बहाली करने की तैयारी है।

आपको बता दूं कि बिहार में जल्द ही प्लस टू विद्यालयों में प्रयोगशाला सहायकों कंप्यूटर शिक्षकों एवं विद्यालय सहायकों के 54,703 पदों पर बहाली करने की तैयारी है इन पदों पर जल्द ही कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद बहाली की प्रक्रिया प्रारंभ की जा सकती है।

वही इन सभी बहाली पर अगर एक नजर डाले तो बिहार में अभी 9360 प्लस टू स्कूल है जहां पर प्रति विद्यालय 3 प्रयोगशाला सहायक की नियुक्ति की जानी है। इसके तहत बिहार के सभी प्लस टू स्कूल में 28080 पद पर बहाली होंगे इसके साथ साथ सभी 9360 प्लस टू स्कूलों में 7360 कंप्यूटर शिक्षकों की बहाली की जानी है। इसके अलावा सभी सरकारी विद्यालयों में दो-दो परिचारी एवं एक-एक सहायक के पद पर सृजन किया जा रहा है इस तरह इन दोनों पदों को मिलाकर कुल 19623 पद पर बहाली की जानी है।