बिहार में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इजाफा, जानिए नई कीमत

0
221

जहाँ अभी पूरे देश में महंगाई अपने चरम पर है जिस वजह से लोगों को पहले की अपेक्षा अब ज्यादा रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं आपको बता दूं कि पेट्रोल-डीजल के अलावा कई घरेलू सामग्री धीरे-धीरे महंगा होती जा रही है। जिस वजह से आम लोगों को पहले की अपेक्षा ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। इसी बीच अब एलपीजी गैस के दामों में एक बार फिर से उछाल देखी जा रही है।

खबर के अनुसार सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कारपोरेशन, भारत पैट्रोलियम लिमिटेड और हिंदुस्तान पैट्रोलियम ने गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि की है। एक सप्ताह के अंदर सिलेंडर की कीमतों में दूसरी बार सबसे अधिक हुई है। देश के ज्यादातर दूसरे राज्यों के मुकाबले पहले ही अधिक महंगा गैस सिलेंडर खरीद रहे हैं। बिहार के तमाम शहरों के लोग इसका खामियाजा भी भुगतना हैं आपको बता दूं कि लोगों को मंगलवार तक एक 1101 रुपए में 14.2 किलो घरेलू गैस खरीद रहे थे लेकिन अब इसकी कीमत बढ़ने वाली है जहां पर बताया जा रहा है कि अब 14.2 किलो वाली गैस के ऊपर ₹50 की बढ़ोतरी की गई है।

अगर पटना में गैस सिलेंडर की कीमत की बात करें तो पटना में 14.2 किलो घरेलू गैस की कीमत अब ₹1151 हो गया है। आपको बता दें कि एलपीजी की कीमत में सरकार के टैक्स के हिसाब अलग-अलग रहने से राज्यों में अलग-अलग गैस की कीमत होती है। जहां अभी दिल्ली में सिलेंडर की कीमत महज ₹1053 ही होगा आपको बता दूं कि पिछले दिनों कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी।