बिहार में एक बार फिर से घर बनाने की सामग्री का दाम बढ़ेगी, जानिए

0
995

जब भी घर बनाने की बात आती है तो उसकी सामग्री की कीमत क्या होगा और उसकी कीमत महत्व रखता है। वहीं पिछले कुछ महीनों से बिहार और पूरे देश में घर बनाने की सामग्रियों के दामों में बढ़ोतरी की वजह से लोगों को घर बनाने में पहले की अपेक्षा ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं जिस वजह से अब लोग घर बनाने से कतराने लगे हैं।

इसी बीच अब बिहार में घर बनाने की कुछ सामग्री में एक बार फिर से बड़ा उछाल आपको देखने के लिए मिलेगा। बिहार में बालू की कीमत पहले से और ज्यादा बढ़ने वाला है दरअसल आपको बता दूं कि नीतीश कैबिनेट में आज जो फैसला लिया है उसके बाद बिहार में बालू की कीमत बढ़नी तय मानी जा रही है।

दरअसल जानकारी के लिए आपको यह बता दूं कि सरकार ने अब बालू के घाटों की बंदोबस्ती को लेकर आज एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाया गया था कि बालू की घाटों की नीलामी 5 साल के लिए की जाएगी वही कैबिनेट के प्रस्ताव में भी यह साफ है कि बालू के घाटों की बंदोबस्ती दर को दोगुना कर दिया जाएगा ऐसे में अब बालू की कीमत में बढ़ोतरी होना तय ही माना जा रहा है।

आपको बता दूं कि पहले बालू की बंदोबस्ती 75 प्रति घन मीटर के हिसाब से होती थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर डेढ़ सौ रुपए प्रति घन मीटर कर दिया गया है अब सरकार के इस फैसले के बाद सीधा तौर पर बालू के कीमतों पर इसका असर देखने के लिए मिलेगा।