बिहार में एक और शानदार एयरपोर्ट बनाने को लेकर चर्चा तेज़, कई एयरपोर्ट पर बढ़ेगी सुविधा जानिए

0
143

देखा जाए तो राजधानी पटना के साथ-साथ दरभंगा और गया में शानदार एयरपोर्ट है जहां से उड़ान सेवा बहाल है वहीं राजधानी पटना दरभंगा और गया एयरपोर्ट के बाद बिहार के लोग एक और एयरपोर्ट का मांग कर रहे हैं। जहां पर मुजफ्फरपुर के अलावा भागलपुर और पूर्णिया में शानदार एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर मांग हो रही है। इसी बीच बिहार को जल्द ही एक और शानदार एयरपोर्ट का सौगात मिल सकता है।

दरअसल आपको बता दूं कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से राज्य के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने मुलाकात कर पटना एयरपोर्ट पर सुविधा के विस्तार के साथ-साथ पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए जल्द निर्माण शुरू करने का अनुरोध किया है। आपको बता दूं कि जल संसाधन मंत्री संजय झा ने इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट करके दी है।

उन्होंने जानकारी देते हुए अभी बताया कि बिहार में एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की संबंधी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की संजय झा ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर की है इसके अलावा दरभंगा एयरपोर्ट को और भी बेहतर बनाने के लिए नाइट लैंडिंग को लेकर 24 एकड़ जमीन का अधिग्रहण की प्रक्रिया मार्च 2023 तक पूरा किया जाएगा।

इसके साथ-साथ आपको बता दूं कि दरभंगा एयरपोर्ट का ‌ और भी विकास होगा जहां पर उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट के पास ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट खोलने का सुझाव भी उन्होंने दिया है।