बिहार में एक और नदी के ऊपर पुल का निर्माण हुआ शुरू जानिए

0
4299

बिहार में नदियों की कोई कमी नहीं है जिस वजह से कहीं ने बिहार को जहां एक तरफ इसका लाभ मिलता है। वहीं दूसरी तरफ बिहार में एक जिला से दूसरे जिले के संपर्क में थोड़ी बहुत कठिनाइयां भी आती है। लेकिन इन कठिनाइयों को दूर करने के लिए कई महासेतु का निर्माण किया जा रहा है। इसी बीच अब बिहार में एक और शानदार ब्रिज का निर्माण शुरू कर दिया गया है। आपको ब्रिज के निर्माण होने से बिहार और झारखंड के बीच संपर्क और भी बेहतर हो जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के सोन नदी के ऊपर बहुप्रतीक्षित पुल का निर्माण प्रारंभ कर दिया गया है। आपको बता दूं कि झारखंड के गढ़वा जिला के कांडी केसरी नगर के लगभग 2 किलोमीटर चलकर सोन नदी पार करते हैं इन सभी लोगों को रोहतास जिला में प्रवेश करके सोन नदी को पार करना पड़ता है। लेकिन इस परियोजना के पूरे होने के बाद लोगों को नदी पार करने के लिए 2 किलोमीटर पैदल चलकर रोहतास जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इस ब्रिज के बनने के पीछे एक दिलचस्प कहानी अभी है कि सोन नदी पर पुल बनाने के लिए कांडी के गांधी के नाम से मशहूर स्वर्गीय श्री साव ने प्रमुखता से इस मुद्दे को उठाया वही वह इस मुद्दे को उठाने के लिए अपने साइकिल के सहारा ही से ही छोटा साउंड लटका कर पर्चा बांटते लोग उस समय उनका मजाक उड़ाया करते थे लेकिन उनके प्रयास के बाद आज यह सपना साकार होने वाला है, तस्वीर काल्पनिक।