बिहार में एक और एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने की जगी उम्मीद, जाने क्या है लेटेस्ट अपडेट

0
1025

बिहार की राजधानी पटना इसके साथ साथ बिहार के गया और अभी अभी नया नवेला शुरू हुआ है दरभंगा एयरपोर्ट से बिहार के लोग हवाई सफर कर पाते हैं। लेकिन अब लगातार यह मांग उठ रही है कि बिहार में और भी अन्य जो भी एयरपोर्ट हैं, उससे भी हवाई सफर की शुरुआत की सके इसमें मुख्यतः मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट, भागलपुर एयरपोर्ट, पूर्णिया एयरपोर्ट, गोपालगंज एयरपोर्ट सहित कई अन्य एयरपोर्ट है जहां से हवाई सेवा शुरू करने की लगातार मांग उठ रही है। इसी बीच अब एक बार फिर से बिहार की एक और एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने की उम्मीद जग गई है।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के लोगों के लिए यह बड़ी खबर है, बताया जा रहा है कि दरभंगा के बाद अब गोपालगंज स्थित सबेया हवाई अड्डा से जल्द ही यहाँ से भी  हवाई सेवा शुरू की जा सकती है, बताया जा रहा है कि इस एयरपोर्ट को जल्द ही रीजनल कनेक्टिविटी यानी कि उड़ान योजना के तहत शुरू किया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि गोपालगंज के सांसद और जदयू के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ आलोक कुमार सुमन ने मंगलवार को लोकसभा में सभी एयरपोर्ट का मामला उठाया उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि काफी लंबे समय से एयरपोर्ट बंद है, उन्होंने बताया कि सबेया एयरपोर्ट पर आज भी दो लंबी रनवे है। जिसकी मरम्मत करने की जरूरत है, ताकि यहां से कम खर्च में हवाई सेवा की शुरुआत हो सके उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि रक्षा मंत्रालय की मदद से बिहार सरकार के माध्यम से स्थानीय जिला प्रशासन को कागजात उपलब्ध कराते हुए सख्त आदेश दिए जाएं ताकि यहाँ से फ्लाइट उड़ान भरने के लिए जल्द तैयार हो सके।

उन्होंने बताया कि गोपालगंज और सिवान जिला में सबसे ज्यादा विदेशी मुद्रा आते हैं क्योंकि गोपालगंज और सीमावर्ती जिला सिवान समेत आसपास के जिले के लोग लाखों की संख्या में खाड़ी देश में रहते हैं, वही  जानकारी देते हुए कहा कि यहां के लोग डेढ़ 100 से 200 किलोमीटर दूर दिल्ली से जाकर खाड़ी देशों के लिए फ्लाइट लेते हैं और गोपालगंज में एयरपोर्ट शुरू करने से निश्चित तौर पर गोपालगंज और आस पास के ज़िलों के लोगों को इसका लाभ उठा पाएंगे, तस्वीर काल्पनिक।