बिहार में इस विभाग में निकलेगी बंपर बहाली जानिए

0
1835

अगर आप बिहार में रहकर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है आप एक बार इस खबर को पूरी तरीके से पढ़ लें। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में बंपर बहाली निकलने वाली है। दरअसल बिहार के सरकारी हॉस्पिटलों में 5000 पदों की बहाली की प्रक्रिया जल्द शुरू हो सकती है। दरअसल आपको बता दूं कि इसका प्रस्ताव बना लिया गया है।

खबरों के अनुसार जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं के सुधार के अलावा नई बहाली को प्राथमिक कार्यों में जगह दी जाएगी जिसमें कई कर्मचारियों की बहाली सहित डॉक्टर पैरामेडिकल की बहाली शुरू की जाएगी बता दें कि बिहार में 1511 सीनियर रेजिडेंट तथा 1140 जूनियर रेजिडेंट की बहाली होनी है। आपको बता दूं कि इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जल्द ही बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद को भेज दिया गया है।

यह सभी बहाली मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ हॉस्पिटलों में की जाएगी क्योंकि वर्षों से जूनियर रेजिडेंट की बहाली प्रस्तावित है। उधर स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की मानें तो डॉक्टर की बहाली के अलावा 2000 पारा मेडिकल कर्मियों की अस्थाई बहाली की जाएगी इसके अलावा इसमें 1096 फोटो असिस्टेंट 143 ईसीजी टेक्नीशियन और एक्स-रे टेक्नीशियन के 803 पद शामिल है।