बिहार में इसी साल 430 किलोमीटर लंबा 9 एसएच का शुरू होगा निर्माण जानिए कौन जिला है शामिल

0
2136

बिहार के रोड और भी बेहतर होने वाले हैं दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में इस साल रोड और भी शानदार हो जाएंगे जिसके बिना ट्राफिक के बिना झंझट के फर्राटा गाड़ियां दौड़ेगी। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार के करीब 430 किलोमीटर लंबाई में इस साल 9 एसएच का निर्माण प्रारंभ किया जाएगा जिसमें बिहार के कई जिले शामिल है, और इन जिले के रोड और भी बेहतर हो जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के करीब 430 किलोमीटर लंबाई में 9 एसएच का निर्माण होगा इसकी प्रक्रिया बहुत जल्दी प्रारंभ किया जाएगा जिसमें कई जिले शामिल है। इसमें सीधा तौर पर 13 जिलों के लोगों को आवागमन की सुविधा में बढ़ोतरी होने वाली है। जिसमें मुख्यतः सुपौल अररिया सारण शिवान बक्सर नवादा गया भोजपुर मधुबनी सीतामढ़ी बांका भागलपुर और मुजफ्फरपुर जिला शामिल है।

वही आपको बता दूं कि इन जिले में जिन एसएच का निर्माण किया जाना है। उसमें सुपौल और अररिया जिला में स्थित एसएच 92, छपरा और सिवान जिला में माझी से दरौली गुठली वही बक्सर में ब्रह्मापुर से कुरानसराय इटाढ़ी वही नवादा में और गया जिला में वणगंगा एसएच 82, भोजपुर जिला में आरा से इकौना से खैरा सहार, भोजपुर जिला में मधुबनी से राजनगर सेब बाबूबरही से खुटेन, सीतामढ़ी और मधुबनी जिला में सीतामढ़ी से पुपरी से बेनीपट्टी, बांका जिला और भागलपुर जिला में गोरैया से इंग्लिश मोर इसके अलावा मुजफ्फरपुर जिला में हथौड़ी से आधार से बावगामा शामिल है।