बिहार में इन 15 जगहों पर बनेगा शानदार ओवरब्रिज जानिए कौन जिला है, शामिल

0
21992

जब भी आप रोड से सफर करते हैं या किसी हाईवे से सफर करते हैं, तो आपको अक्सर ट्रेन का क्रॉसिंग देखने के लिए मिलता है। जहां पर लोगों को जाम की समस्या का सामना भी करना पड़ता है, लेकिन अब बिहार के करीब 15 स्थानों पर अब आपको रेल क्रॉसिंग के पास जाम का सामना करना नहीं पड़ेगा। दरअसल आपको बता दूं कि अब बिहार के कई जिलों में करीब करीब 15 जगहों पर ओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा।

दरसल आपको जानकारी के लिए बता दूँ की इसकी जानकारी खुद देते हुए बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया है, कि केंद्र सरकार ने राज्य को 15 आरओबी निर्माण कराएगा। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है, कि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने सेतु बंधन योजना के तहत बिहार के कई जिलों में आरओबी का निर्माण कर आएगी जिसमें मुक्ता दरभंगा, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर, बेगुसराय, मुजफ्फरपुर, नवादा एवं कटिहार जिले में करीब करीब 15 आरओबी का निर्मणा किया जायेगा।

उन्होंने जानकारी देते हुए अभी बताया कि इन आरओबी के बनने से बिहार के कई जिलों में जाम की समस्या से लोगों को मुक्ति मिल जाएगी और दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी इसके अलावा उन्होंने बताया है, कि गंगा पथ का विस्तार अब शेखपुर तक किया जाएगा और दीदारगंज से बख्तियारपुर तक किया जाएगा। इस संबंध में उन्होंने सोमवार को उच्च स्तरीय बैठक में बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन के अधिकारियों को विस्तृत परियोजना की प्रतिवेदन के लिए आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश भी दिया, तस्वीर काल्पनिक।