बिहार में इंटरसिटी एक्सप्रेस की जगह चलेगी वंदे भारत ट्रेन जानिए क्या होगा रूट

0
28716

जब भी हाई स्पीड और सेमी हाई स्पीड ट्रेनों की बात आती है तो उसमे हाई स्पीड ट्रेन, बुलेट ट्रेन और सेमी हाई स्पीड ट्रेन भारत में वंदे भारत ट्रेन के रूप में जाना जाता है। आपको जानकारी के लिए बता दूं कि अभी पूरे देश में दो बंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन किया जा रहा है। जिसमें पहला दिल्ली से कटरा के बीच वहीं दूसरा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से वाराणसी के बीच चलाया जा रहा है लेकिन जल्द ही बिहार के लोगों को भी बंदे भारत ट्रेन का जल्द ही सौगात मिल सकता है।

हाल हाल ही में रेलवे बोर्ड ने रात के सफर के नियमों में बदलाव किया था इंटरसिटी एक्सप्रेस वंदे भारत बदलने की तैयारी आने वाले दिन में इसका लाभ भागलपुर स्टेशन को मिल सकता है। आपको बता दूं कि अभी पहले फेज में देश के 27 रूट पर वंदे भारत ट्रेन का परिचालन किया जाना है इसमें संभवत बिहार को भी एक बंदे भारत ट्रेन मिल सकता है।

दरअसल आपको बता दूं कि पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने जानकारी देते हुए बताया है कि गुरुवार को वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल रेट सुबह 7:14 पर चंडीगढ़ के आसपास हुआ आपको बता दूं कि अगर बिहार से होकर वंदे भारत ट्रेन चलता है तो इससे राजधानी पटना सहित बिहार से दिल्ली आने जाने में लोगों को और भी कम समय का वक्त लगेगा।