बिहार में अब ट्रेन का सफर होगा और भी कम जानिए

0
83

अगर आप ट्रेन से सफर करना जा रहे हैं या आप ट्रेन से सफर करना चाहते हैं तो आपको इस खबर को पढ़कर जरूर सुकून मिलेगा। दरअसल आपको बता दूं कि अभी पूरे देश में महंगाई अपने उच्चतम स्तर पर है इसी बीच अब अगर आप बिहार से ट्रेन सफर करना चाहते हैं तो अब आपको ट्रेन का सफर पहले की अपेक्षा थोड़ा बहुत सस्ता करने वाला है।

दरअसल आपको बता दूं कि पूर्व मध्य रेलवे में फिलहाल थर्ड एसी इकोनामी श्रेणी के 22 कोच मिले हैं इसकी संख्या और बढ़ सकती है इससे अधिक मांग वाली ट्रेन में लगाया जाएगा। वही उधर रेलवे के आधिकारिक सूत्रों की माने तो जल्द ही इन ट्रेनों की लिस्ट भी जारी होने वाली है जिसने इन अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा वही अब उम्मीद की जा रही है कि इन ट्रेनों में पहले की अपेक्षा कम पैसे देने पड़ेंगे जहां पर पटना से दिल्ली सफर करने में लगभग 110 रूपए आपको कम देने होंगे।

आपको बता दूं कि इसका लाभ सीधा तौर पर बिहार से देश के अन्य राज्यों में जाने वाले यात्रियों को लाभ मिलेगा किराया कम होने से यात्रियों को राहत मिलेगी। अभी इनको ट्रायल के चलाया जा रहा है। कोच में आपको कई सुविधा मिलेगी जैसे मोबाइल चार्जिंग पॉइंट फोल्डेबल टेबल जैसी कई शानदार सुविधा भी आपको देखने के लिए मिलेगी।