बिहार में अब घर बनाना हुआ और भी महंगा जानिए सामग्री की नई कीमत

0
20194

अगर आप भी बिहार में रहते हैं और अगर आप घर बनाने का सोच रहे हैं या तो आप घर बना रहे हैं तो इस खबर को आपको एक बार जरुर पढ़ लेना चाहिए। दरअसल आपको बता दूं कि अगर बिहार में आप रहते हैं तो अब आपको पहले की अपेक्षा बिहार में घर बनाना के लिए आपको पहले की अपेक्षा ज्यादा पैसे लगाने पर पड़ेंगे। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में अब लोगों के लिए घर बनाने की समग्री की कीमत बढ़ चुकी है।

जहां एक तरफ देश में लोगों को अभी महंगाई का मार झेलना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ अब घर बनाने में भी लोगों को महंगाई का मार झेलना पड़ रहा है। बालू और गिट्टी कीमतों में लगातार बढ़ोतरी से मकान बनाने वाले लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही है। बीते महीने बालू की कीमत में जबरदस्त बढ़ोतरी देखी गई थी।

वही घर बनाने के लिए अन्य सामग्री की कीमत में बढ़ोतरी हुई है जहां पर 6 महीनों में निर्माण सामग्री की कीमत 40 से 50% तक बढ़ गई है। डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ने की वजह से कीमत में बढ़ोतरी हुई है। वहीं इसके अलावा सरिया और सीमेंट के दाम में कमी तो आई है लेकिन अब भी कीमत आसमान छू रहे हैं। इसके अलावा आपको बता दूं कि जहां 6500 रुपए प्रति सीएफटी की कीमत पहले बालू की थी वही उसी बालू की कीमत अब 9500 सीएफटी पार पहुंच चुका है। वही इसी प्रकार गिट्टी की कीमत की बात करे तो इसकी कीमत अब 11500 सीएफटी पहुच चुका है।