बिहार में अगले 2 महीनों में होगी इन पदों पर बम्पर बहाली, जानिए

0
6388

अगर आप भी बेरोजगार हैं, और आप भी नौकरी की तलाश से तो यह खबर आपको थोड़ी बहुत खुसी जरूर दे सकती है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में विभिन्न सेक्टरों के बेरोजगार युवाओं के लिए यह राहत भरी खबर है। दरअसल अगले दो महीनों में बिहार के कई पदों पर बंपर बहाली होने वाली है। इसमें कई ऐसे पद है, जहां पर आपको पदों पर बहाली होने वाली है।

मिली खबरों के अनुसार बताया जा रहा है, कि अगले 2 महीनों में करीब 4 पदों के लिए 4,683 वैकेंसी आने वाली है। इसमें बताया जा रहा है, कि सबसे अधिक वैकेंसी आईटीआई इंस्ट्रक्टर के पदों पर बहाली होने वाली है। जहां पर बताया जा रहा है, कि कुल 2,258 पद पर बहाली होगी, वही प्रखंड कृषि पदाधिकारी के पदों पर करीब करीब 899 पदों पर बहाली होगी। वहीं कृषि संवयक के पदों पर 1,470 बहाली और जूनियर जज के पदों पर 88 पदों पर बहाली होगी।

बताया जा रहा है, कि सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद करीब-करीब जून में योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। उधर बताया जा रहा है, कि आयोग इस माह के अंतर्गत श्रम संसाधन विभाग को रिक्त जांच के लिए भेजेगी, ताकि इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि ना रह जाए।  दूसरी तरफ आपको बता दूं कि इससे जुड़ी हुई अभी तक कोई भी आधार आधिकारिक तौर पर बयान निकलकर नहीं आया है। लेकिन उम्मीद की जा रही थी अगले 2 महीने में कुल 4683 वैकेंसी आने की उम्मीद है।