बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट जानिए कब तक आएगा रिजल्ट

0
326

बिहार बोर्ड की तरफ से 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है और जैसे ही 12वीं का रिजल्ट जारी किया गया है वैसे ही दसवीं के छात्र रिजल्ट को लेकर इंतजार करने लगे हैं। इसी बीच अब बिहार बोर्ड की दसवीं के रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट निकल कर आया है। आपको बता दूं कि बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में पहली पाली में करीब आठ लाख 25 हजार तो दूसरी पाली में आठ लाख 21 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत थे।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड 12 वीं की रिजल्ट जारी करने के बाद दसवीं की रिजल्ट जारी करने को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड की 10वीं की रिजल्ट होली के बाद इसी महीने में किसी दिन जारी कर दिया जाएगा। उधर बताया जा रहा कि बोर्ड के द्वारा कराई जा रही कॉपी की जांच की प्रक्रिया और अवधि गुरुवार को समाप्त हो गया है वही बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट की तैयारी में जुटी हुई है।

उधर देखा जाए तो पिछले महीने 17 से 24 फरवरी के बीच मैट्रिक के परीक्षा हुई थी, वही परीक्षा खत्म होने के बाद ही मैट्रिक की कॉपी की जांच की प्रक्रिया तेजी से शुरू कर गई की गई थी। उधर बताया जा रहा है कि बोर्ड के द्वारा होली के बाद अगर रिजल्ट जारी कर दिया गया तो यह भी एक रिकॉर्ड होगा।