बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट जानने कब आएगा रिजल्ट

0
456

बिहार बोर्ड के 12वीं के परीक्षा कुछ दिन पहले जारी किया गया था। बिहार बोर्ड 10वीं के परीक्षा दे चुके छात्र अब इंतजार कर रहे हैं कि आखिरकार बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कब तक आएगा। इसी बीच अब बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट निकल कर आया है। खबरों के अनुसार बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट का अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके साथ-साथ आपको बता दूं कि बिहार मैट्रिक के परीक्षा में कुल 16 लाख से अधिक स्टूडेंट दिए थे।

बिहार बोर्ड मैट्रिक की कॉपी का मूल्यांकन 17 तक होना था, अब कॉपियां पूरी तरह से चेक हो चुकी है। लेकिन उधर बताया जा रहा है कि 24 मार्च को मोतिहारी में 25 केंद्रों पर गणित पेपर की परीक्षा फिर से ली गई, वही सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि मैट्रिक टॉपर की कॉपी बोर्ड ऑफिस में आना शुरू हो गया है। अब एक्सपोर्ट से उनकी रिचेकिंग कराई जाएगी। उधर शनिवार यानी कि कल तक मेरिट लिस्ट में ऊपर रहने वाले सभी विद्यार्थी की कॉपी आ जाएगी इसके साथ-साथ कल से टॉपर की भी इंटरव्यू शुरू कर दी जाएगी।

वहीं खबरों के अनुसार यह भी बताया जा रहा है कि उम्मीद की जा रही है, कि बिहार बोर्ड 2 दिन में इंटरव्यू प्रक्रिया पूरी कर लेगी ऐसे में बताया जा रहा है कि 28 और 29 को बिहार बोर्ड 10 वीं की रिजल्ट घोषित की जा सकती है। वही उधर बोर्ड की तरफ से योजना बनाई गई है कि 30 मार्च से पहले नतीजा घोषित की जाए वही आपको बता दूं कि अब तक बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट से जुड़ी हुई अब तक किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

अगर आप भी बिहार बोर्ड के दसवीं का रिजल्ट देखना चाहते हैं तो आपको बिहार बोर्ड की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाना होगा उसके बाद आपको एनुअल सेकेंडरी एग्जामिनेशन रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा, फिर आप अपना रोल नंबर रोल कोड और कैप्चा भरकर ब्लू बटन पर क्लिक करें उसके बाद आपके स्क्रीन पर आप का रिजल्ट आ जाएगा आप इसे प्रिंट करके हार्ड कॉपी के तौर पर अपने पास रख सकते हैं।