बिहार बोर्ड 10वीं की रिजल्ट जारी, देखें टॉपर की पूरी लिस्ट

0
1044

आज यानी कि 31 मार्च को बिहार बोर्ड के मैट्रिक की परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिया गया है। जहां पर बताया जा रहा है, कि बिहार बोर्ड के मैट्रिक के परीक्षा में करीब 77.88 प्रतिशत छात्र छात्राएं सफल हुए हैं। आपको बता दूं कि करीब-करीब बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा 34 दिनों में रिजल्ट जारी किया गया है। इसी बीच अगर बिहार बोर्ड की तरफ से दसवीं की परीक्षा टॉप करने वाले छात्र छात्र छात्राओं की लिस्ट भी जारी कर दिया गया है।

आपको बता दूं कि आज यानी कि 31 मार्च को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के दसवीं के रिजल्ट को बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने जारी किया मैट्रिक के परीक्षा में कुल 16 लाख 11 हजार 99 परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिसमें से कुल 12 लाख 86 हजार 971 परीक्षार्थी सफल हुए हैं।

वहीं बिहार बोर्ड की तरफ से जारी 10वीं की रिजल्ट में टॉप करने वालों की लिस्ट में लड़कियों ने अपना परचम लहराया है। जहां पर बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड दसवीं में इस बार पहला स्थान पर रामायणी रॉय आई है जोकि औरंगाबाद की रहने वाली है और उन्होंने कुल 487 नंबर लाई है, वही दूसरा स्थान पर सानिया कुमारी है जो कि नवादा जिले की रहने वाली है और उन्होंने कुल 486 नंबर लाई है, और तीसरे स्थान पर विवेक कुमार ठाकुर है जो कि मधुबनी के रहने वाले है वही कुल नंबर 486 है। वहीं चौथे स्थान पर प्रज्ञा कुमारी है जो कि औरंगाबाद की रहने वाली है जो कि कुल 485 नंबर लाई है। वही पांचवें स्थान पर निर्जला कुमारी है जो कि राजधानी पटना की रहने वाली है और उन्होंने कुल 484 नंबर लाई है।