बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा की कॉपी रिचेक करवानी है, तो ऐसे करें आवेदन जानिए

0
269

बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा हो चुकी है और इसका रिजल्ट भी आ चुका है, लेकिन अब बिहार बोर्ड की तरफ से बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2022 की कॉपी कि स्कूटनी को लेकर तिथि जारी कर दिया गया है। इसकी जानकारी खुद बिहार बोर्ड की तरफ से अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी गई है। जानकारी देते हुए बिहार बोर्ड की तरफ से बताया गया कि स्कूटनी के लिए 23 से 30 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। स्कूटनी के लिए 70 रुपए प्रति विषय की दर से शुल्क भी निर्धारित किया गया है, आपको यह शुल्क ऑनलाइन के माध्यम से ही देना।

इसके साथ-साथ बोर्ड की तरफ से जानकारी यह भी दिया गया है, कि यदि कोई प्रश्न या उसके खंड के प्रश्न उत्तर अमूल्य अंकित है तो उसका मूल्यांकन कर प्राप्तांक में सुधार किए जाएंगे स्कूटनी के रिजल्ट स्वरूप अंक बढ़ सकते हैं। घट सकते हैं या यथावत भी रह सकते हैं।

वहीं अगर आप ऑनलाइन स्कूटनी हेतु ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको बिहार बोर्ड की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर आप अप्लाई इंटरमीडिएट एनुअल एग्जाम 2022 पर क्लिक करना है। या तो आप वेबसाइट पर जाकर परीक्षार्थी अपने एडमिट कार्ड लिखित रोल कोड रोल नंबर एवं रजिस्ट्रेशन नंबर को अंकित कर रजिस्टर करना है। उसके बाद रजिस्टर करने के बाद स्कूटनी आवेदन संख्या प्रदर्शित होगा आवेदन स्कूटनी आवेदन संख्या एवं रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से लॉग इन करना होगा। उसके बाद परीक्षार्थी को जिस विषय में कोई भी संशय हो वे उस विषय के सामने दिए गए अप्लाई बटन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद अप्लाई करना है उसके बाद आपको आवेदन की प्रति विशेष 70 रुपए  पेमेंट बटन पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करना होगा।