बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित, जानिए कब होगा एग्जाम

0
8077

अगर आपने भी बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए फॉर्म भरा था और आप भी अगर बीएड प्रवेश परीक्षा देने के लिए इंतजार कर रहे है तो इस खबर को आपको एक बार जरुर पढ़ लेना चाहिए क्योंकि इसमें आपको सभी जानकारी सिलसिलेवार ढंग से मिलने वाली है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दिया गया है।

दरअसल आपको जानकारी के लिए बता दूं कि बिहार में करीब 3500 स्थानों में 34000 से अधिक सीटों पर नामांकन के लिए एक लाख 91 हजार से अधिक लोगों ने आवेदन किया था। राज्य के बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए 23 जून से बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022 का आयोजन किया जाना था। सोमवार को राज्यपाल सह कुलपति फागू चौहान की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रमंडलीय आयुक्त से विमर्श के बाद अब इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

उधर इसकी जानकारी देते हुए B.Ed सीईटी के लिए बनाए गए नोडल विश्वविद्यालय ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति एसपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस परीक्षा को स्थगित किया गया है और अब इस परीक्षा का आयोजन जुलाई के प्रथम सप्ताह में किया जा सकता है। ऐसे में परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी किए जाने के लिए अभी परीक्षार्थियों को इंतजार करना पड़ सकता है।