बिहार बीएड एंट्रेंस एग्जाम की तारीख का ऐलान जानिए पूरा शेड्यूल

0
7079

अगर आप भी बिहार में रहकर बीएड करना चाहते हैं, और बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में बिहार B.ed एंट्रेंस एग्जाम की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। बिहार में B.Ed प्रवेश परीक्षा की तारीख का ऐलान के साथ साथ पूरा सिडुअल भी जारी किया गया है, आपको बता दूँ की प्रदेश के सरकारी और निजी B.Ed कॉलेज में एडमिशन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा होनी है, इसको लेकर तारीख का ऐलान कर दिया गया है।

बिहार में बिहार बीएड एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने की बात की जाए तो बिहार में बिहार B.ed एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने की तारीख 25 अप्रैल से आवेदन करने को लेकर पोर्टल खुल जाएगा। वही अभ्यर्थी को आवेदन में 1000 शुल्क भी देने होंगे। बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए राशि ऑनलाइन ही जमा करना पड़ेगा। वही आवेदन करने की अंतिम तारीख की बात की जाए तो आवेदन करने की अंतिम तारीख 17 मई तक रखी गई है।

एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की बात करें तो एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख 9 जून को रखा गया है। वही वहीं बिहार बीएड एंट्रेंस एग्जाम की तारीख की बात की जाए तो मिली जानकारी के अनुसार 23 जून को संयुक्त प्रवेश परीक्षा होगी। जहाँ पर राजभर में करीब 330 कॉलेज में लगभग 35 हजार सीट है, वही इस बीएड परीक्षा में आपको 120 अंक के सवाल पूछे जाएंगे। वहीं इसमें कुल 2 घंटे समय परीक्षार्थियों को दिए जाएंगे। वही इस परीक्षा में किसी भी प्रकार की नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी।